कोरोना को लेकर भारत मे मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे, सबसे बुरी स्थिति भारत के विकशित राज्यों में गिने जाने वाले महाराष्ट्र की है जहाँ लगभग 900 लोग इस बीमारी के कारण जिंदगी मौत के बीच खड़े है जिनमे से अब तक 49 लोगो की मौत हो चुकी है । राज्य में बीमारी अब लगभग स्टेज 3 में पहुच चुका है, इस स्टेज में कम्युनिटी ट्रांसफर होता यानी एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में तुरंत पहुँच जाता ।

आज फिर 120 मामले

जहां एक ओर पूर्वोत्तर के कई राज्यो में कोरोना वायरस ने अब तक दस्तक नही दिया, वही महाराष्ट्र के सैकड़ों लोगो को इस बीमारी ने अपने आगोश में ले लिया है । आज आये ताज़ा रिपोर्ट् के मुताबिक 120 नए मामले अब तक सामने आए है, जिनको मुम्बई तथा अन्य हिस्सों में क्वारंटाइन कर रखा गया है तो वही गंभीर मरीजो के लिए वेंटिलेटर के इंतेजाम किये गए है ।

कनिका ने मौत को दी मात, 18 दिन बाद कोरोना से ठीक हो घर पहुची

26 नर्स तथा 4 डॉक्टर एक साथ मिले संक्रमित

नामी गिरामी अस्पताल में गिने जाने वाले वॉकहार्ट अस्पताल में आज उस समय दहशत का माहौल बन गया, जब वह काम करने वाली नर्सो में 26 नर्स कोरोना पॉजिटिव निकली तो वही 3 डॉक्टरों भी इस बीमारी का शिकार बन गए, बताया जा रहा है कि 27 मार्च को 70 वर्षीय बुजुर्ग भर्ती हुआ, जिसका एंजियोग्राफी होना था इस बीच इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी वही उसके संपर्क में आने वाले सभी डॉक्टर व नर्स में कोरोना पॉजिटिव आ गया । बता दे कि इस अस्पताल में 270 लोग कार्यरत है जिनकी जांच अभी भी जारी है । ऐसे में अगर और लोग इससे बीमारी से ग्रषित मिलते है तो ये सरकार के लिए भारी चिंता का सबब बन सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here