corona update bihar

बिहार राज्य में कोरोना संक्रमण ने हाहाकार (Corona Cases in Bihar) मचा रखा है। बिहार राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुशार, कोरोना संक्रमण के 10,455 नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान एक साथ इतने मरीजों पहली बार मिले है, बता दे कि पिछले साल इससे कई कम मरीज एक दिन में मिले थे

10,455 नए कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से बिहार में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजी की संख्या बढ़कर 59 हजार 982 हो चुकी है । मरीजों की बढ़ती संख्या से विभाग और सरकार के बीच भी अब खलबली मचती नजर आ रही है। बता दें कि राज्य में अब तक इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 1800 से ऊपर पहुंच चुका है। बताया गया कि बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत घटकर 82.99 रह गयी है।

bihar corona update

अच्छी खबर : 3,577 मरीजों हुए स्वास्थ्य
बिहार के वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में करीब 1 लाख 6 हजार 156 लोगों की सैंपल जांच की गई थी। जिनमे से 10 हजार 455 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि बिहार में फिलहाल एक्टिव केस की संख्या 56 हजार 354 है। और मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत 82.99 आ गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार बिहार में अब तक 2 लाख 83 हजार 863 मरीज ठीक हो चुके हैं।

 

उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल DMCH का ऑक्सीजन प्लांट हुआ चालू, कई जिलों को होगी सुविधा

 

बिहार में लग सकता है लॉकडाउन !!

राज्य में जिस तरह Covid 19 संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है इसे देखकर लगता है कि अब कोरोना संक्रमण का कम्युनिटी स्प्रेड होना शुरू हो चुका है। सरकार ने भले ही बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कई कदम उठाएं हो लेकिन संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए यह सरकार की नाकामी साबित हो रही है। इसके अलावा बाजार खुले रहने की वजह से लोगों के लापरवाह भीड़ ने भी संक्रमण फैलाने में बड़ी भूमिका अदा की है। गौरतलब है कि बिहार सरकार के जदयू की सहयोगी दल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल ने खुद बिहार सरकार द्वारा लगाए गए नाइट कर्फ्यू पर ही सवाल उठा दिए । मंगलवार को जिस तरह से बिहार में कोरोनावायरस का विस्फोट देखने को मिला है इसके बाद क्या नीतीश कुमार बिहार में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लेंगे। हालांकि बिहार में लॉकडाउन को लेकर विपक्षी पार्टियों में कांग्रेस इसकी पक्षधर है तो आरजेडी के तरफ से लॉकडाउन का विरोध किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here