बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है, बुधवार को राज्य के कई जिलों से इस संक्रमण के 37 नये मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमित लोगो की संख्या बढ़कर 403 हो चुकी है । राज्य के 38 में से 29 जिलों में कोविड-19 के कई मामले सामने आ चुके है । राज्य में स्वास्थ्य मुख्य सचिव संजय कुमार ने इन 37 मामले के बारे में सभी सूचना जारी की, जिसके दौरान बुधवार की सुबह सबसे पहले बक्सर से मामले सामने जहां 6 माह और 1 साल की बच्ची के साथ 12 लोग संक्रमित मिले, उसके बाद दोपहर में राज्य के पश्चिमी चंपारण से 5 मामले सामने आए जहां पांच पुरूष संक्रमित पाए गए, ये सभी लोग दिल्ली में मजदूरी करते थे और लॉकडाउन के दौरान अपने गांव आये थे । फिर शाम के दौरान 9 नये मामले सामने आए जहां रोहतास से 2, पटना के नौबतपुर से एक, बेगुसराय के बलिया और खुर्द से एक-एक तो वही दरभंगा शहर के जेपी चौक से एक ही परिवार के 4 और लोग संक्रमित पाए गए । वही बुधवार को रात्रि 9 बजे अंतिम 11 मामले सामने आए जहां बक्सर से 2, भोजपुर से 2, पटना के राजाबाजार से 1, वैशाली के धर्मदाशपुर से 1, पटना के पालीगंज से 1, मधेपुरा के भारदाह से 1, औरंगाबाद से 1, सीतामढ़ी के पुपरी से 1, रोहतास से 1 मामले सामने आए ।

अस्पताल को सेनेटाइज करता एक सवास्थ कर्मी
अस्पताल को सेनेटाइज करता एक सवास्थ कर्मी

पिछले 24 घंटो में 67 मौत

देश मे कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है । अब इस वायरस से देश के 33050 लोग संक्रमित है , जिनमे 23651 मरीज अब भी अस्पताल में है तो वही अब तक 1074 लोगो की मौत हो चुकी है । अच्छी बात ये है कि भारत मे 8324 लोगो मे कोरोना से जंग जीत ली है । बिहार की बात करें तो राज्य में अब तक 2 लोगो की जान जा चुकी है जिनमे एक व्यक्ति मुंगेर जिले का था जो गत 21 मार्च को एम्स में मरा, वैशाली जिले के एक अन्य कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने 17 अप्रैल को एम्स पटना में ऊनी अंतिम सांस ली ।

बिहार में फिर सामने आये 12 कोरोना संक्रमित, 6 महीने की बच्ची भी पॉजिटिव

राज्य के ये 29 जिले कोरोना संक्रमण प्रभावित

बिहार में पिछले एक सप्ताह के दौरान कॉर्कन ने कई नए जिलों को अपनी जद में कर लिया है । अब तक राज्य के 38 में से 29 जिले कोरोना प्रभावित है जिनमे बॉक्सर, सिवान, पटना, मुंगेर, नवादा, नालंदा, रोहतास, गोपालगंज, कैमूर, बेगुसराय, गया, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सीतामढ़ी, मधेपुरा, पूर्णिया , भागलपुर, गया, सारण, बांका , लखीसराय इत्यादि शामिल है । फिलहाल कई अन्य जिलों से सैकड़ो रिपोर्ट आने बांकी है ऐसे में कितने नये जिले इससे और संक्रमित ये कहना इस वक्त जल्दबाजी होगा ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here