दिल्ली का शाहीन बाग में जारी सीएए एनआरसी के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच माहौल उस समय गर्म हो गया जब प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सड़क पर भाड़ी भीड़ जूट गयी । भीड़ में लोग सड़क खुलवाने की मांग के बीच शाहीन बाग की ओर कुच कर गए । जब उनसे बीच सड़क किसी पार्टी विशेष का होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा वे किसी भी खास पार्टी से नही जुडे उनलोगों का घर धरना स्थल के आसपास ही है और उन्हें इस धरने की वजह से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा । बता दे कि शाहीन बाघ में पिछले 50 दिनों से लगातार धरना जारी है जिससे आने जाने वाले लोगो को कई तरह कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा ।

पुलिस ने रोका

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को धरना स्थल से 200 मीटर पहले रोका । हालांकि वे लोग खुद को किसी पार्टी विशेष का भले ही न बता रहे हो पर वहाँ पहुँचे लोग विभिन्न संगठन से जुडे बताए जा रहे है जिनमे बजरंग अखाड़ा, गौ रक्षक दल, बजरंग दल आदि लोग शामिल है । वही जब इनलोगो को प्रदर्शन स्थल से पहले रोक गया तो वे वही धरने पर बैठ गए ।

बड़ा सवाल: प्रदर्शन सड़क पर क्यों ?

प्रदर्शन का विरोध करने वाले लोग का कहना है कि उन्हें प्रदर्शन से कोई परेशानी नही, पर प्रदर्शन सड़क पर क्यों, अगर विरोध करना ही है तो प्रदर्शनकारियों को जंतर मंतर या फिर किसी मैदान पर प्रदर्शन करना चाहिए । स्थिति को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस कैम्प कर रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here