बिहार एक बार फिर गौरवान्वित हुआ जब दो महिलाओं को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सम्‍मानति किया। देश में वायुसेना की पहली महिला पायलेट दरभंगा की भावना कंठ व मशरूम महिला के नाम से फेमस मुंगेर की बीना देवी को रविवार को नारी शक्ति पुरस्‍कार से नवाजा गया। बिहार की दो-दो बेटियों के पुरस्‍कृत होने से यहां के लोग काफी खुश हैं तथा उन्‍हें बधाई दी जा रही है। बता दें कि भावना कंठ दरभंगा की तो बीना देवी मुंगेर की हैं। बिहार की दोनों बेटियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवाद किया और उन्‍हें बधाई दी।

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज दिल्‍ली में अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर देश की 16 महिलाओं को नारी शक्ति पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया। इनमें बिहार की दो बेटियां भी शामिल हैं। वायुसेना की महिला पायलट भावना कंठ और मशरूम महिला के नाम से फेमस बीना देवी को यह सम्‍मान मिला। खास बात कि इनके सम्‍मान के बारे में राष्‍ट्रपति ने ट्वीट भी किया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय वायुसेना की पहली महिला फाइटर पायलट मोहना जीतवाल, अवनी चतुर्वेदी और भावना कंठ को ‘नारी शक्ति पुरस्कार’ दिया। इनमें भावना कंठ बिहार के दरभंगा की रहनेवाली हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संवाद के दौरान महिला पायलट भावना कंठ ने कहा कि हम मीडिल क्‍लास फैमिली से आते हैं। ऐसे फैमिली बैंकग्राउंड से आते हैं, जहां फौज के बारे में बहुत जानकारी भी नहीं थी। लेकिन उन्‍होंने यह भी कहा कि जीवन में कुछ करना है तो उड़ना ही बेस्‍ट ऑप्‍शन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here