कोरोना वायरस का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। इससे बिहार का दरभंगा भी अछूता नहीं रहा। बताते चलें कि यह व्यक्ति भारत दर्शन ट्रेन में दरभंगा से 18 दिन पहले चढ़ा था और अब उसी ट्रेन से वापिस लौटा है। कोरोना वायरस की जांच को लेकर इस व्यक्ति को डीएमसीएच के आइसोलेसन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। जिसके बाद पीड़ित संदिग्ध की जांच कर पुष्टि की जाएगी।
उत्तर बिहार में बढ़ा कोरोना का प्रकोप
पिछले कुछ दिनों में इस बीमारी के लक्षण उत्तत बिहार के कई जिलों के लोगो में पाए गए जिनमे से कई व्यक्तियों को सक के आधार पर पीएमसीएच, डीएमसीएच, तथा एसकेएमसीएच में भर्ती किया जा चुका है तो वही एक का इलाज फोरबेसगंज के जिला अस्पताल में जारी है । अब तक इन लोगो में कोरोना वायरस की पुष्टि नही हुई है ।
बिहार में अब तक 121 संदिग्ध 
मालूम हो कि बिहार में कोरोना वायरस के कई संदिग्ध पाए गये है तथा सरकार की ओर से सभी की निगरानी की जा रही है। बिहार के जितने भी मेडिकल कॉलेज & अस्पताल है, सभी में संदिग्ध मरीज को सर्विलांस पर रखने के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं।  बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस 121 संदिग्ध व्यक्ति की पहचान की गई है। जिसमें से करीब 26 मरीजों ने 14 दिन की आॅब्जर्वेशन अवधि को पूरा कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here