उत्तर बिहार से गुजरने वाले कई लंबे तो कई छोटी दूरी की ट्रेनों में भारी भीड़ की वजह से कई लोग हर रोज सफर करने से वंचित रह जाते है, जिसे देख पूर्व मध्य रेलवे ( ECR ) ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है । समस्तीपुर मंडल से गुजरने वाले करीब सात ट्रेनों में से कुछ ट्रेनों में AC कोच लगाया गया है, तो वही कुछ और ट्रेनों में शयनयान कोचों की संख्या में इजाफा किया गया है ।

इन ट्रेनों में बधाई गयी सुविधा

नए कोच कॉम्बिनेशन के अनुसार 13419/20 भागलपुर – मुज़फ़्फ़रपुर जनसेवा एक्सप्रेस में स्लीपर के साथ ही AC डब्बे भी लगाए है । नए कोच के तहत एक स्लीपर, एक AC तो वही दो जनरल कोचों का इजाफा हुआ है ।
गाड़ी संख्या 13123/24 सियालदह – सीतामढ़ी एक्सप्रेस में एक स्लीपर कोच का इजाफा किया गया है, जो सियालदह से 20 तो वही सीतामढ़ी से 21फरबरी को रवाना होगी । गाड़ी संख्या 13155/56 कोलकाता सीतामढ़ी मिथिलांचल एक्सप्रेस में भी एक स्लीपर डब्बा बढ़ाया गया है, जिससे दरभंगा के यात्रियों को भी सहूलियत होगी । इसके बाद गाड़ी संख्या 13157/58 कोलकाता – मुज़फ़्फ़रपुर एक्सप्रेस में एक AC कोच बढ़ाया गया है । तो वही दरभंगा हो कोलकाता से सीतामढ़ी आने वाली साप्ताहिक गाड़ी संख्या 13165/66 एक्सप्रेस में एक AC कोच का बढ़ावा किया गया है । रेलवे के इस कदम आए कोलकाता से उत्तर बिहार तक सफर करने वाले लोगो को सहूलियत मिलेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here