covid 19 isolation coach in 15 stations of bihar
covid 19 isolation coach in 15 stations of bihar

बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे अब अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है । राज्य सरकार के सहयोग से रेलवे अब कई ट्रेनें जो लॉकडाउन की वजह से बन्द है उनके कोचों को आइसोलेशन सेन्टर में तब्दील कर रही है । इन आइसोलेशन कोच को बिहार के 15 स्टेशनों में 20-20 की संख्या में रखा जाएगा । कुल 300 ऐसे कोच में कोरोना के रोगियों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जाएगी । इन डब्बो में ऐसे रोगियों को भी रखने के इंतेजाम किये जा रहे है , जो कोरोना संदिगध हो ।

इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया की देश और बिहार में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए उन्होंने ऐसा फैशला लिया है , जिससे चिकितसा उपकरणों से सुसज्जित इन डब्बो में कोरोना रोगियों का समुचित इलाज हो पाए । उन्होंने बताया की जरूरत पड़ने पर अन्य स्टेशनों पर भी ऐसे कोच को रखा जाएगा । फिलहाल राज्य सरकार ने जिन स्टेशनों पर इन डब्बो को रखने की मांग की थी रेलवे ने उन्ही स्टेशनों पर ये कोच रखे है ।

बिहार में एक साथ सामने आये कोरोना के 1385 मामले, पटना सहित इन जिलो में स्थिति गंभीर

बिहार के इन स्टेशनों पर रखने जाएंगे आइसोलेशन कोच (Covid 19 isolation coach in 15 stations of bihar)
बिहार सरकार के मांग के अनुसार इन कविड कोच को बिहार के 15 स्टेशनों पर रखा जाएगा जिनमे पटना , दरभंगा, सोनपुर, नरकटियागंज, जयनगर, रक्सौल, बरौनी, मुज़फ़्फ़रपुर, सहरसा, सिवान, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, छपरा, कटिहार और भागलपुर सामिल है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here