उत्तर बिहार के महत्वपूर्ण स्टेशन दरभंगा जंक्शन से जयपुर और अजमेर तक जाने वालो के जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है, वर्ष 2012 के रेल बजट में इस ट्रेन की घोषणा तो कर दी गयी पर रेलवे ने इस ट्रेन को चलाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई । बता दे की रेलवे ने पहले रक्सौल नरकटियागंज से दरभंगा अमान परिवर्तन की बात कह उदघाटन टालता रहा जबकि इसे अन्य मार्ग से हो अजमेर के लिए चलाया जा सकता था । अब जब रेलवे के पास इस गाड़ी को चलाने का कोई बाहाना नही बचा तो दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने नाराज हो इस गाड़ी को जल्द से चलाने के लिए रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा, इस पत्र में उन्होंने गाड़ी संख्या 15237/38 दरभंगा अजमेर एक्सप्रेस को त्वरित चलाने को कहा ।
यात्रियों को करना पड़ता है मुश्किलों का सामना
उत्तर बिहार से राजस्थान की रेल यात्रा की जब बात आती है, फिर ये करोड़ो की आबादी वाले इलाके के पास उधर जाने वाली इक्की दुक्की दूर प्रदेश से आने जाने वाली गाड़ियां रह जाती है, जिस कारण यहाँ के यात्रियों को उन ट्रेनों में जगह नही मिल पाता ऐसे में अगर दरभंगा अजमेर एक्सप्रेस का परिचालन जल्द से जल्द शुरू हो तो इससे दरभंगा, मुज़फ़रपुर, सहरसा, सुपौल, मधेपुर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण सहित यूपी के कई जिले लाभान्वित होंगें ।
रेलवे के जवाब से जगी आस
दरभंगा के सांसद को गोपालजी ठाकुर के लिखे पत्र के जवाब में रेलमंत्री पीयूष गोयल ने लिखा है उन्होंने इस गाड़ी के परिचालन के लिए विभाग को कारवाही हेतु पत्र भेज दिया है ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है की इस गाड़ी को जल्द ही पटरियों पर दौड़ते हम देख सकेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here