food park in muzaffarpur
food park in muzaffarpur

केन्द्र सरकार ने बिहार के मुजफ्फरपुर में मेगा फूड पार्क ( Food park Muzaffarpur ) बनाने का फैसला किया है। यह मेगा फूड पार्क 400 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दिल्ली में  सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर में 400 करोड़ रुपये की लागत से मेगा फूड पार्क बनाया जाएगा ( Food park in Muzaffarpur )

मंत्री ने कहा कि इसके बनने  से लगभग 5,000 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग की आवश्यकता है। इस बात को समझते हुए बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेगा फूड पार्क का कार्य जल्द ही शुरु किया जाएगा। इसका लाभ बिहार के किसानों और बेरोजगारों नौजवानों को मिलने लगेगा। इस पार्क में कॉमन इन्फ्रास्ट्रक्चर पर 100 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा। फूड इंडस्ट्री में करीब 300 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि शाहनवाज हुसैन को जबसे बिहार का उद्योग मंत्री बनाया गया है तब से उनका लगातार प्रयास रहा है कि बिहार में निवेश हो और इंडस्ट्री आए जिससे रोजगार के अवसर पैदा हो सके। मंत्री ने कहा हुसैन बिहार के विकास को लेकर उनसे लगातार चर्चा करते रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here