लोकसभा में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अनुदान मांगो की चर्चा का जवाब देते हुए रेलवे की तस्वीर पेश करते हुए रेल मंत्री ने कहा की सभी पुराने स्टॉपेज का अध्ययन होगा और अब जरूरत के आधार पर ही स्टॉपेज रहेंगे बाकी सभी पुराने स्टापेज खत्म किए जाएंगे. रेलवे के इस बड़े कदम के लिए सांसदों की सलाहकार कमेटी (Consultative committee) ने भी अपनी मंजूरी दी है. लोकसभा में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अनुदान मांगों की चर्चा का जवाब देते हुए रेलवे की तस्वीर पेश की. रेल मंत्री ने कहा कि बीते 70 साल से जो काम नहीं हो रहा था, वो मोदी सरकार कर रही है और वो भी तेज रफ्तार में.

यह भी पढ़ें- बिहार में सामने आया पकरौवा विवाह का मामला, बंदूक के बल पर 16 साल की लड़की से शादी

बिहार के कई ट्रेनों से घट सकता है ठहराओ

बिहार से प्रत्येक दिन कई ऐसी ट्रेनों का परिचालन होता है जो सुपरफास्ट होते हुए भी गंतव्य पहुंचने से पहले छोटे मोटे स्टशनों पर कई कई मिनटों तक ठहर जाती है, जहाँ से रेलवे को ख़ास फायदा नहीं हो पाता, ऐसे में पियूष गोयल के आदेश के बाद रेलवे नए सिरे से समय सारिणी की जल्द घोषणा कर सकती, जिसमे बिहार से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता जाने वाली कई ट्रेनों में से बीच के कुछ स्टेशनों को छाटा जा सकता है । ये देखना अब आगे दिचस्प होगा की क्या इससे आम यात्रियों को खाश फायदा होता है या नहीं ।

 

यह भी पढ़ें- रेलवे की बड़ी सौगात, 20 मार्च से ये सुपरफास्ट ट्रेन महज 4 घंटो में पहुचेगी पटना

सांसदों के कहने पर नहीं बनेगा स्टॉपेज, सब खत्म होंगे

रेल मंत्री ने कहा की हर कोई सांसद अपने अपने इलाके में ट्रेनों का स्टॉपेज मांगता है, बीते 70 साल से स्टॉपेज का बहुत ज्यादा दबाव रेलवे पर हो गया है. कई स्टॉपेज तो ऐसे बन गये है जहां पर 15 से 20 ट्रेनें रुकती हैं लेकिन वहां स्टेशन पर उतरने चढ़ने वाले यात्रियों की संख्या बहुत कम (15 से 20) होती है, लिहाजा इसके लिए रेलवे अब देशभर में सभी स्टापेज का अध्ययन करने जा रहा है और उस आधार पर आगे जो जरूरी स्टॉपेज होंगे वहीं जारी रहेंगे. बाकी के स्टॉपेज खत्म कर दिए जाएंगे. रेल मंत्री ने कहा कि अच्छी बात यह है कि रेलवे की सांसदों की कंसलटेटिव कमिटी ने इसकी मंजूरी दे दी है.

ऐसे ही खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज BIHAR EXPRESS NEWS तथा BIHAR EXPRESS NEWS GROUP को अवश्य Like व Join करें ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here