बिहार में लगभग शांत हो चुके पकरौवा विवाह का मामला एक बार फिर सामने आया जब मधुबनी जिले में 19 साल के मनीष कुमार के पिता ने एसपी से मुलाकात कर उसके बेटे को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बचाने की गुहार लगाई ।
40 साल के दिनेश महतो जो की करबा गांव के रहने वाले है ने  मधुबनी जिला एसपी सत्य प्रकाश से मुलाकात कर अपनी व्यथा सुनाई । महतो ने भैरवस्थान पुलिस पर आरोप लगते हुए कहा की मेरे पुत्र ने 9 मार्च को फ़ोन कर बताया की उसे जबरदस्ती विवाह के लिए अपहरण कर लाया गया है, जब उन्हीने ये बात वहा मौजूद पुलिस कर्मीयो को बताया तो उन्होंने इस पर कोई कदम नही उठाया, उन्हीने दोबारा से पुलिस से मदद मांगी पर उनकी बातों को अनसुना कर दिया गया । जिसके बाद उन्हीने मधुबनी एसपी से रविवार को मुलाकात करने की ठानी ।
उन्हीने मामला में कहा की, मनीष को उस वक्त अपहर्ता पाकर कर ले गए जब 4 मार्च को वो अपनी बड़ी बहन से मिलने खैरा गांव गया था, जो मधुबनी जिले के भैरवस्थान थाना में आता है । उसी दिन 16 साल की नाबालिग लड़की से उसका विवाह बंदूक की नोक पर कर दिया गया । मनीष के अनुसार उसने मोबाइल पर अपने पिता को ये भी बताया की, उसे एक कमरे में बैंड कर दिया गया है और उसके इधर उधर जाने पर मनाही है ।
इसी बीच विवाह होने पर इस पकरौवा शादी की कई तस्वीरे  सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है । लड़के के पिता दिनेश महतो ने तस्वीरे एसपी को दिखाया जिसके बाद एसपी ने कहा की लड़का नाबालिक है । ये शादी खुद ब खुद अमान्य है और लड़की के माता पिता को धारा 2006 एक्ट के तहत कार्रवाही की जाएगी ।

रेलवे की बड़ी सौगात, 20 मार्च से ये सुपरफास्ट ट्रेन महज 4 घंटो में पहुचेगी पटना

इन पर लगा आरोप
पिता दिनेश महतो ने इस मामले में अपनी ही पत्नी राजो देवी पर आरोप लगाया है, साथ ही साथ गंगा, किशोर महतो, विनोद महतो और अन्य परिवार वालो पर भी गंभीर आरोप लगाए । उन्होंने कहा की इन लोगो ने मिलकर पकरौवा विवाह के साजिश को अंजाम दिया । कजबर लिखे जाने तक पुलिस मनीष के लोकेशन का पता लगाने में विफल साबित हुई ।
ऐसे ही खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज BIHAR EXPRESS NEWS तथा BIHAR EXPRESS NEWS GROUP को अवश्य Like व Join करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here