बिहार सरकार, केंद्र सरकार व दिल्ली की केजरीवाल सरकार के संयुक्त प्रयास के बाद आज नई दिल्ली से बिहार के लिए पहली श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दी जाएगी । राजधानी दिल्ली में बिहार के लाखों मजदूर लॉकडाउन के बीच फंसे है, जिनके सामने कोरोना, मुसीबत का पाहड़ बन कर सामने आया है । पिछले डेढ़ महीनों से देश लॉकडाउन के बीच ट्रेन न चलने की वजह से हज़ारों की संख्या में मजदूर व अन्य कई लोग पैदल ही निकल पड़े और लगभग 1100 किलोमीटर की यात्रा को मजबूरी के साथ पूरा किया । इसी बीच कई वीडियो भी वायरल हुई जो मजदुरों के दर्द को बयां कर रहे थे ऐसे में दिल्ली से बिहार के लिए खुलने वाली पहली श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन की खबर राहत पहुचने वाली है । ये गाड़ी राजधानी दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलकर बिहार के मुज़फ्फरपुर जाएगी ।

1200 मजदूरों के साथ आज शाम को होगी रवाना

नई दिल्ली से चलकर मुज़फ्फरपुर तक चलने वाली इस श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन में किरीब 1200 मजदर सवार होने के लिए स्टेशन आ चुके है, इससे पहले इन सभी की यमुना स्पोट्स काम्प्लेक्स में मेडिकल स्क्रीनिंग करवाई जा रही है । ये नई दिल्ली मुज़फ्फरपुर श्रमिक स्पेशल ट्रेन, आज शाम के 3.00 बजे रवाना होगी, जो कल सुबह 9.30 में अपने गंतव्य मुज़फ्फरपुर जंक्शन पहुचेगी ।

इस गाड़ी के चलने के बाद बिहार के कई जिलों के लिए ट्रेनें चलनी शुरू हो जाएंगी, जिसकी सूचना हम आपको समय समय पर देते रहेंगे । फिलहाल अगर आपको हमारी खबर पसंद आई हो तो हमारे फेसबुक पेज को लाइक करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here