बिहार में कोरोना की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, इस बढ़ते महामारी के बीच बिहार भी पिस्ता जा रहा । अब राज्य के 38 में से 36 जिले इस वायरस की चपेट में आ गए है । जिनमे कल तीन नए जिलों सहरसा और सुपौल से तीन मामले सामने आये वही खगरिया से पहली बार 4 मामले मिले। वही अब दो ही ऐसे जिले जमुई और मुज़फ़्फ़रपुर बचे है, जिनपर कोरोना वायरस अपना असर नही दिख पाया । राज्य में पिछले 24 घंटो के दौरान 30 मामले सामने आए है ।

पहला अपडेट

राज्य में पहला 6 मामला 8 तारीख की सुबह सुबह सामने आया, जब समस्तीपुर के 6 लोग कोरोना संक्रमित निकले, जिनमे हसनपुर का दो 35 व 57 वर्षीय पुरुष सामिल है । बाकी 4 मामले रोसड़ा से सामने आए वहाँ 35, 39, 50, 50 वर्षीय पुरुष संक्रमित निकले ।

दूसरा अपडेट

राज्य सरकार के स्वास्थ सचिव ने दिन की दूसरी रिपोर्ट दोपहर 2 बजकर 21 मिनट पर जारी की जिसमे 7 और मामले सामने आए, इससे बार दो नए जिलों सहरसा से 2 और सुपौल से 1 मामले आया, इन मामलों में जानकारी अनुसार ये तीनो महाराष्ट्र के नंदुबार से सहरसा आयी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यात्रा कर सहरसा पहुचे, जहां उन्हें क्वारंटाइन किया गया, इसी दौरान टेस्ट किया गया, जिसके बाद तीनो के संक्रमित होने की खबर सामने आई, इनकी चिकित्सा की जा रही है । इसी अपडेट में एक मामला कटिहार से सामने आया जहां घेराबंदी नाम के गांव से 40 वर्षीय महिला संक्रमित निकली, वही दरभंगा से तीन संक्रमित सामने आए, ये तीनो कोलकाता से भाग कर बिरौल पहके जहां जांच के दौरान तीनो के संक्रमित होने की खबर सामने आयी ।

 

तीसरा अपडेट

दिन का तीसरा रिपोर्ट शाम के 6 बजकर 2 मिनट पर जारी किया गया, जहां 6 और संक्रमित मिले, इस बार दरभंगा से एक और मामला सामने आया, बताया जा रहा है संक्रमित व्यक्ति मुम्बई से लॉकडाउन के दौरान अपने घर शहर से सटे सोभन गांव तक पहुचा । जिसके बाद उसकी जांच की गई । इसी रिपोर्ट में पूर्वी चंपारण से एक 8 वर्षीय बच्ची सामने आई जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव है, वही नए जिले खगरिया से 4 मामले सामने आए जहां 27, 28, 30, 35 वर्षीय पिरिष संक्रमित निकले, राज्य सरकार ने इन चारों के बाहर से आने की जानकारी दी है

चौथे रिपोर्ट में 2 संक्रमित

दिन का चौथा रिपोर्ट शाम 7 बजकर 33 मिनट पर जारी किया गया, इस रिपोर्ट में बांका जिले से एक 38 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला, वही भागलपुर में 35 वशिये पुरुष पॉजिटिव निकला ।

स्वास्थ सचिव की पांचवी रिपोर्ट

राज्य के स्वास्थ सचिव ने पांचवी रिपोर्ट रात 8 बजकर 20 मिनट पर जारी की जिसमे नालंदा से 45, नवादा से 31 और बेगूसराय से 18 वर्षीय पुरुष संक्रमित निकले

आखिरी रिपोर्ट

कल दिन की आखिरी रिपोर्ट रात 10 बजकर 30 मिनट पर जारी की गई, इस बार बिहार बीएमपी के 5 जवान कोरोना पॉजिटिव निकले बताया जा रहा है कि जिस जगह बीएमपी है इससे से खाजपुरा का इलाका सातग हुआ है, पटना स्थित खाजपुरा इस वक्त कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बना हुआ, तथा इस इलाके को कई दिनों पहले सील भी किया जा चुका है, ऐसे में लोग सवाल उठा रहे है कि , आखिर संक्रमण जवानों में फैला कैसे?

वही खबर लिखे जाने के वक्त आज सुबह एक और मामला सामने आया ये मामला शेखपुरा के सराय से 18 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित निकल है । अब बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 580 हो चुकी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here