लॉकडाउन के दौरान कई राज्यो में फंसे मजदूर, छात्र – छात्राओं व पर्यटकों की घर वापसी का सिलसिला शुरू हो गया है । जिसको लेकर पिछले कुछ दिनों के दौरान कोटा, एरनाकुलम, त्रिसूर, कुन्नूर, मलूर, बेंगलुरु, साबरमती सहित कई जगहों से ट्रेने राज्य के कई स्टेशनों में आयी है । इसी सिलसिले को बढ़ाते हुए  रेलवे ने महाराष्ट्र तथा मुम्बई में फंसे बिहार के नागरिकों को वापिस लाने की प्रक्रिया मंगलवार 5 मई से शुरू कर दी है । जिस दौरान तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेने खुली, जो बुधवार को दरभंगा व सहरसा पहुचेगी । इनमे से दो ट्रेने महाराष्ट्र के नंदुवार जिले से खुली जिनमे से एक सहरसा तो वही दूसरी दरभंगा तक चलेगी । तीसरी गाड़ी मंगलवार की रात 8.37 बजे सेंट्रल रेलवे के मुम्बई में स्थित कल्याण से दरभंगा के लिए खुली जो बुधवार की शाम पहुचेगी ।

नंदुवार से सहरसा जा रही गाड़ी बुधवार के दोपहर 3.15 बजे महाराष्ट्र के नंदुवार से खुली जो पालघि, भुसावल, खंडवा, इटारसी, मानिकपुर, ज्योनाथपुर, दिनदयाल उपाध्याय जंक्शन, पाटलिपुत्र होते हुए हुए बुधवार की दोपहर सहरसा पहुचेगी, ये ट्रेन 22 डब्बे की है । जहां तक यात्रियों की संख्या की बात की जाए तो नंदुवार से दरभंगा के लिए 992 यात्रियों को जगह मिली तो वही सहरसा के लिए 1022 लोग ट्रैन पर सवार है । रात को कल्याण से खुली दरभंगा जा रही ट्रेन में करीब 1000 यात्री सवार है ।

रेलवे ने जारी की 6 और स्पेशल ट्रेनों की सूची, चलेगी बिहार के भागलपुर, मुज़फ्फरपुर सहित कई स्टेशनों तक, देखे पूरी लिस्ट


खुलेंगी कुछ और ट्रेने

महाराष्ट्र में काम के लिए गए मजदूरों के लिए ये तीन ट्रेने नाकाफी है जिसको देखते हुए नुन्दुवार से दो और ट्रेनों को भेजे जाने की तैयारी पूरी कर ली गयी है, ये दोनों ट्रेने बिहार के पूर्णिया व अररिया के लिए बुधवार को चलेंगी ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here