बिहार में भागलपुर जंक्शन को रेलवे ने बड़े स्टेशन का दर्ज दे रखा है और ट्रेनों के कतार की भाड़ी भीड़ इस स्टेशन पर हमेशा ही दिखती मिल जाती, जिस वजह यहाँ से चलने वाली रेलगाड़ियों की साफ सफाई व मेंटेनेंस पर भी समय- समय पर सवाल उठते रहे है । रेलवे भागलपुर के इस परेशानी को दूर करने को लेकर अपनी योजना ओर काम करना शुरू कर चुकी है, जिसके पूरा होते ही इस स्टेशन दूर से कई नई ट्रेनों के चलाने की योजना भी पूरी हो सकेगी ।
होली पर बिहार के लिए रेलवे चलाने जा रही ये विशेष ट्रेनें, यात्रियों को होगी सुविधा ।
कोचों के रखरखाव को अत्याधुनिक डिपो निर्माण
रेलवे ने 35 करोड़ की लागत से भागलपुर में अत्याधुनिक एलएचबी कोचिंग डिपो के निर्माण का कार्य लगभग एक साल पहले ही शुरू लार दिया था, जिसके काम में हर रोज 60 मजदूर कर रहे वही इस बजट में कोचिंग डिपो के लिए रेलवे ने मोटी रकम दी है, जिस वजह से ये काम अब इस साल दिसंबर में ही पूरा कर लिया जाएगा । बता दे की फिलहाल मेंटेनेंस को लेकर इस जंक्शन पर तीन पिट लाइन तो वही दो शंटिंग लाइन मैजूद है जो ट्रेनों की संख्या वे मुताबिक कम है तो वही ये नई ट्रेनों के खुलने को लेकर भी बड़ी बाधा उत्पन्न लर रहे ।
उत्तर बिहार के इन 50 रेलवे स्टेशनों पर फुट ओवरब्रिज निर्माण की प्रक्रिया शुरू, 500 करोड़ रुपये की मिली स्वीकृति
भागलपुर से नई ट्रेनों की सौगात जल्द
रेलवे की माने तो इस एलएचबी कोचिंग डिपो का निर्माण कार्य अब दिसंबर माह में पूरा कर लिया जिसके बाद भागलपुर को नई ट्रेन मिलने की पूरी संभावना हैजिसमे सबसे ज्यादा भागलपुर- नई दिल्ली जनसाधारण एक्सप्रेस, तथा भागलपुर-रांची नई ट्रेन चल सकती है वही अंदरूनी खबरों की माने तो चार नई ट्रेनें इस जंक्शन को अतिरिक्त प्राप्त हो सकेगी ।
बिहार से चलने वाली कई ट्रेने अचानक हुई रद्द, देखे पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here